VIDEO: माचिस के डिब्बे जितना छोटा घर! 1 आदमी को रहने में भी होगी घुटन, किराया जानकर उड़ जाएंगे होश!

जब बात किराये के घरों की होती है तो व्यक्ति कोशिश करता है कि घर का किराया उसके बजट में हो, पर इतना बड़ा तो हो, कि वो वहां अकेले या फिर किसी के साथ सुकून से रह सके. अगर आपसे कहा जाए कि 1 आदमी के रहने के लायक कितना बड़ा घर होना चाहिए, तो आप कहेंगे कि 1 कमरा इतना बड़ा तो होना ही चाहिए, जिसमें वो आराम से इधर से उधर टहल सके. उसमें किचन हो, बाथरूम हो, अलमारियां हों, बालकनी हो और हवादार भी हो. पर इन दिनों एक किराये के घर का वीडियो वायरल (Central London small house) हो रहा है, जो किसी माचिस के डिब्बे जितना छोटा है, पर जब आपको उसका किराया पता चलेगा तो आपके होश उड़ जाएंगे, और इस घर में, ऊपर बताई कोई विशेषता नहीं है. ट्विटर अकाउंट @instablog9ja पर हाल ही में एक वीडियो पोस्ट किया गया है जिसमें लंदन का एक मकान दिखाया गया है. ये इतना छोटा है कि यहां आप रहने का सोच भी नहीं सकते. पर इस मकान (London house tour) की कीमत इतनी ज्यादा है, कि सुनकर ही आपके होश उड़ जाएंगे. वीडियो के अनुसार ये सेंट्रल लंदन में स्थित घर है. रिपोर्ट्स के अनुसार लंदन, ब्रिटेन का सबसे महंगा शहर है. उसी प्रकार सेंट्रल लंदन, पूरे लंदन के पॉश इलाकों में शामिल है.

इतना है घर का किराया
एक महिला इस वीडियो को बना रही है. जैसे ही घर के अंदर घुसती है, तो बाएं तरफ एक छोटा सा कमरा नजर आता है जिसमें बिस्तर लगा हुआ है और दीवार टीवी भी लगी है. कमरे में छोटी सी शेल्फ भी है. उसके बाद वो सामने जाती है, वहां छोटा सा बाथरूम नजर आता है. ये कमरा तो किसी गैराज के बराबर भी नहीं है जहां कोई गाड़ी खड़ी हो जाए. वीडियो में बताया गया कि कमरे का किराया £1850 यानी 1.9 लाख रुपये से ज्यादा है.

वीडियो हो रहा है वायरल
इस वीडियो को 42 लाख व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक ने कहा कि वो इस बात की उम्मीद कर रहा था कि अंदर शानदार फर्नीचर और बड़े कमरे नजर आएंगे, पर ये तो स्कैम है. एक ने कहा कि ये वीडियो फर्जी लग रहा है. सेंट्रल लंदन भले ही महंगा है, पर इतने से कमरे के लिए इतना ज्यादा किराया कुछ ज्यादा ही बताया जा रहा है. एक ने कहा कि ब्रिटेन में हर कोई लंदन में रहना चाहता है, पर वहां और भी कई ऐसी जगहें हैं, जहां आराम से रहा जा सकता है.