आपत्तिजनक वीडियो लीक होने को लेकर चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में बवाल

रणघोष अपडेट. चंडीगढ़


आपत्तिजनक वीडियो लीक होने के मामले में मोहाली में स्थित चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में शनिवार रात को जमकर बवाल हुआ। यूनिवर्सिटी के कई छात्र-छात्राओं ने लुधियाना-चंडीगढ़ हाईवे पर शनिवार रात को प्रदर्शन किया। न्यूज़ 18 के मुताबिक, यूनिवर्सिटी की एक छात्रा पर आरोप है कि उसने कई साथी स्टूडेंट्स के नहाते हुए वीडियो बना लिए और इसे शिमला में रहने वाले अपने दोस्त को भेज दिया और उसके बाद यह वीडियो इंटरनेट पर लीक कर दिए गए। मामले के तूल पकड़ने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा है कि यह बेहद संगीन और शर्मनाक मामला है और इसमें शामिल सभी दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी। उन्होंने कहा है कि पीड़ित बेटियां हिम्मत रखें और हम सब उनके साथ हैं। उन्होंने सभी से धैर्य बनाए रखने के लिए कहा है। मोहाली पुलिस ने कहा है कि लीक हुए वीडियो को लेकर अफवाह फैल गई और इसके बाद कई छात्र-छात्राओं ने प्रदर्शन किया। पुलिस ने इस मामले में आईटी एक्ट के तहत खरड़ पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज कर ली है और अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने कहा है कि अफवाहों पर ध्यान ना दें और मामले की पूरी गहराई से जांच की जा रही है।

कुछ मीडिया खबरों में बताया गया कि इस मामले में कुछ छात्राओं ने खुदकुशी कर ली है लेकिन पुलिस अफसरों ने कहा है कि अब तक इस तरह की कोई भी बात सिर्फ अफवाह है। वीडियो इंटरनेट पर आने का पता चलने के बाद छात्र-छात्राओं ने शनिवार रात को जमकर हंगामा किया। हंगामे के दौरान एक छात्रा बेहोश होकर गिर पड़ी और उसे अस्पताल ले जाना पड़ा।

‘दोषियों को बख्शेंगे नहीं’

इस मामले में पंजाब सरकार के कैबिनेट मंत्री गुरमीत मीत हायर ने कहा है कि चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में जो वारदात हुई है, उससे उन्हें काफी दुख पहुंचा है। यह मामला बेहद संवेदनशील है और इसलिए वह सब से गुजारिश करते हैं कि बिना प्रमाणित की हुई खबरों को आगे ना भेजें। उन्होंने कहा है कि किसी भी स्टूडेंट के द्वारा खुदकुशी करने की कोई खबर नहीं है और पुलिस अफसरों को इस मामले की बेहतर ढंग से जांच करने के निर्देश दे दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि दोषी पाए जाने वाले शख्स को बख्शा नहीं जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *