आरपीएस का आदित्य यादव बना वायु सेना में फ्लाइंग ऑफिसर

-लिखित परीक्षा के बाद अब एसएसबी की कठिन चुनौती को भी किया पार

-उचित मंच के माध्यम से ही प्रतिभाएं पहुंच रही है लक्ष्य पर:- डॉ. ओपी यादव


आरपीएस सीनियर सेकेंडरी स्कूल महेंद्रगढ़ के 12वीं कक्षा के छात्र आदित्य यादव पुत्र अशोक कुमार रसूलपुर ने 12वीं कक्षा में पढ़ते-पढ़ते एनडीए में एसएसबी पास कर विद्यालय के साथ-साथ जिले का भी नाम रोशन किया है। छात्र की इस उपलब्धि पर आरपीएस ग्रुप के फाउंडर डायरेक्टर डॉ. ओपी यादव, चेयरपर्सन डॉ. पवित्रा राव, सीईओ इंजी मनीष राव, प्राचार्य सुभाष यादव, प्रशासनिक अधिकारी डॉ. धर्मेश कौशिक, उप प्राचार्य रविन्द्र सिंह तंवर ने बधाई देते हुए छात्र के उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

इस मौके पर ग्रुप के डायरेक्टर डॉ. ओपी यादव ने कहा कि उचित मंच के माध्यम से ही प्रतिभाएं अपने लक्ष्य को पाती है। आज विद्यालय के छात्र-छात्राएं हर क्षेत्र में उचित मंच के माध्यम से अपनी प्रतिभा के बल पर आगे बढ़ रहे हैं। आदित्य ने भी शिक्षकों के मार्गदर्शन में कड़ी मेहनत कर यह बड़ी उपलब्धि हासिल की है। इस दौरान ग्रुप की चेयरपर्सन डॉ. पवित्रा राव ने कहा कि ग्रुप के विद्यालयों में शिक्षा के साथ-साथ बच्चों को उनकी रुचि के अनुसार आगे बढ़ने के लिए भी उचित मंच प्रदान किया जाता है। आज विद्यालय के बच्चे शिक्षा ही नहीं खेलों, विभिन्न राज्य व राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में भी जिले के साथ-साथ राज्य व राष्ट्र का गौरव बढ़ा रहे हैं।

प्रशासनिक अधिकारी डॉ. धर्मेश कौशिक ने कहा कि शिक्षकों के मार्ग दर्शन में मेहनत करने वाले बच्चे अवश्य ही अपने लक्ष्य को प्राप्त करते हैं। आदित्य ने भी अपने शिक्षकों के मार्ग दर्शन में कड़ी मेहनत कर अपने लक्ष्य को प्राप्त किया है जो सभी छात्र-छात्राओं के लिए प्रेरणा है।

एसएसबी एक्सपर्ट द्वारा बच्चों को दिलाई ट्रेनिंग

विद्यालय के प्राचार्य सुभाष यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि एनडीए देश की महत्वपूर्ण परीक्षा है जिसमें लिखित परीक्षा में देशभर से लाखों बच्चे भाग लेते हैं। लिखित परीक्षा के माध्यम से देश से मात्र 200 से 250 बच्चों का चयन किया जाता है पहले चरण की लिखित परीक्षा में सफल विद्यार्थी एसएसबी में शामिल होते हैं जो बड़ी चुनौतियों से भरी परीक्षा होती है। लिखित परीक्षा में आरपीएस स्कूल की अपार सफलता के बाद बीते दिसंबर और जनवरी माह में एनडीए एसएसबी एक्सपर्ट द्वारा बच्चों को ट्रेनिंग दिलाई गई जिसका परिणाम उन्हें आदित्य के रूप में मिला है। आरपीएस के छात्र आदित्य ने देहरादून में आयोजित एसएसबी में शानदार सफलता हासिल कर देशभर में विद्यालय व जिले का नाम रोशन किया है। उन्होंने आशा जताई कि एसएसबी की परीक्षा में विद्यालय के ओर भी विद्यार्थी सफलता प्राप्त करेंगे। इस मौके पर विंग हैड पवन तिवाड़ी, प्रीति शर्मा, अनिता अहलावत, जिले सिंह सहित विद्यालय के समस्त स्टाफ सदस्यों ने भी चयनित छात्र को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *