इस कार को खरीद लिया तो न लेना पड़ेगा घर, न जाना पड़ेगा ऑफिस, पूरी करेगी हर जरूरत, कभी नहीं देखी होगी ऐसी गाड़ी

कभी आपने सोचा है कि एक कार आपकी क्या क्या जरूरतें पूरी करती है. ये सवाल उठने पर एक ही जवाब सबके जहन में आता है और वो है कहीं भी पहुंचने के लिए कार एक साधन है. लेकिन यदि अब आपको ये कहा जाए कि एक कार ऐसी भी है जिसे खरीदने के बाद आपको घर लेने की जरूरत नहीं है. यहां तक कि ऑफिस जाने की भी जरूरत नहीं, आपके सभी काम इसी कार में हो जाएंगे. वहीं आपको सोना हो, टीवी देखना हो या फिर पार्टी करनी हो, या कभी घूमने और कैंपिंग का मन हो बस ये गाड़ी आपकी सभी जरूरतों को चुटकी में पूरा कर देगी.

सुनने में ये सब एक सपने की तरह लगता है लेकिन मर्सिडीज बेंज ने ऐसी ही एक गाड़ी तैयार कर दी है. इस कार का नाम है मार्को पोलो (Marco Polo). मर्सिडीज के ये कार फिलहाल जर्मनी और यूरोपियन बाजारों में अवेलेबल है. इस कार में कई खूबियां हैं आइये जानते हैं आखिर क्यों खास है ये कार….

लग्जरी का दूसरा नाम मार्को पोलो
अपनी लग्जरी कारों के लिए फेमस मर्सिडीज ने मार्को पोलो में इसकी पूरी झलक दिखाई है. ये कार 4 सीटर है. इस कार की दो बैक सीट्स केवल कंफर्ट के हिसाब से बनाई गई हैं. दोनों ही रेक्लाइनर कम बैड स्टाइल सीट्स हैं. इन्हें आप फ्लैट कर डबल बैड बना सकते हैं. या फिर रेक्लाइन कर सकते हैं. दोनों सीटों में 12 मैमोरी फंक्‍शंस के साथ ही मसाज, वेंटिलेशन और शू स्टोरेज भी दिया गया है. कार के सभी इलेक्ट्रिक कंट्रोल्स बैक सीट पर दिए कंसोल में आपको मिलेंगे.

एंटरटेनमेंट का भी पूरा ध्यान
बैक सीट पर बैठे लोगों के एंटरटेनमेंट का भी पूरा ध्यान रखा गया है. इसमें रूफ ड्रॉप स्क्रीन दिया गया है जिसे टीवी के साथ ही कंप्यूटर की तरह भी इस्तेमाल किया जा सकता है. कार में 12 स्पीकर्स दिए गए हैं. इसे कुछ इस तरह से डिजाइन किया गया है कि ये ड्राइव कर रहे व्यक्ति को डिस्टर्ब नहीं करता है.

बना लीजिए ऑफिस
कार की बैक सीट के सामाने लैपटॉप ट्रे दी गई है जिस पर आप आसानी से अपना ऑफिस वर्क कर सकते हैं. कार की बैक सीट्स 360 डिग्री रोटेट हो सकती हैं जो आपको काम करने में पूरी सुविधा देती हैं.

डिनर टेबल भी
कार में डिटेचेबल डिनर लंच टेबल दी गई है. इसको आप आसानी से सीट के सामने अटैच कर सकते हैं. इस टेबल पर आसानी से दो लोग डिनर या लंच का मजा ले सकते हैं.

दो वेरिएंट
कंपनी मार्को पोलो के दो वेरिएंट ऑफर करती है. एक एग्जीक्यूटिव वेरिएंट है जिसमें आपको सन रूफ और मून लाइटिंग जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं. वहीं दूसरा वेरिएंट कैंपिंग एडिशन है. इस कार में आप रूफ पर टेंट को इंस्टॉल कर सकते हैं. साथ ही इसमें पीछे वॉशिंग बे और स्टोरेज के साथ ही बड़ा फ्रिज व टैप दिए गए हैं.

करोड़ाें में कीमत
मर्सिडीज बेंज मार्को पोलो की कीमत की बात की जाए तो ये इंडियन करेंसी में करीब 1.50 करोड़ रुपये की है. हालांकि इसको इंपोर्ट करवाने के बाद ये कीमत 3 करोड़ से भी ज्यादा होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *