एक ही परिवार के 10 भाइयों ने मिलकर बनाई गैंग

मौज मस्ती के लिए करने लगे लूटपाट, पुलिस हैरान


राजस्थान के डूंगरपुर (Dungarpur) जिले से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक ही परिवार के 10 भाइयों ने मिलकर लूटपाट करने वाली गैंग (Gang) बना डाली. फिर मौज-मस्ती के लिए वाहनों पर पथराव कर लूटपाट करने की वारदातें शुरू कर दी. पुलिस ने इस गैंग के चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. इनके साथ ही तीन नाबालिग भी डिटेन किए गए हैं. गिरफ्तार आरोपी शराब पीने और मौज शौक के लिए ये लूटपाट करते थे. पुलिस आरोपियों से पूछताछ करने में जुटी है.

सागवाड़ा थानाधिकारी हिमांशु सिंह ने बताया की थाना क्षेत्र में आए दिन वाहनों पर पथराव करने और वाहन चालकों से लूट की वारदातें हो रही थी. इस पर पुलिस ने टीम का गठन कर आरोपियों की तलाश शुरू की. पुलिस की छानबीन के दौरान नीलेश डामोर निवासी कानड़कुंआ पुनर्वास कॉलोनी सागवाड़ा के शराब के नशे में सड़कों पर घूमने का पता चला. शक होने पर पुलिस ने निलेश डामोर के साथ ही उसके सहयोगी कैलाश डेंडोर मीणा, राहुल खराड़ी और पंकज मीणा को हिरासत में लेकर पूछताछ की.

एक जैसी उम्र होने की वजह से दोस्तों की तरह रहते हैं
थानाप्रभारी ने बताया कि आरोपियों ने पथराव और लूट की वारदातें करना कबूल कर लिया. इस पर पुलिस ने उनको गिरफ्तार कर लिया. इनके साथ ही पत्थरबाजी और लूटपाट में शामिल 3 नाबालिग को भी डिटेन किया गया. पूछताछ में उन आरोपियों ने भी वारदातें करना कबूल कर ली. मुख्य सरगना निलेश और उसके साथियों ने बताया की वे एक ही परिवार के हैं और आपस में रिश्तेदार हैं. एक जैसी उम्र होने की वजह से दोस्तों की तरह रहते हैं.

शादी समारोह में बनाई थी एकराय होकर गैंग
उन्होंने एक शादी समारोह के दौरान एक राय होकर गैंग बनाई थी. गैंग बनाने के बाद सभी ने मिलकर सागवाड़ा-गलियाकोट स्टेट हाइवे पर गाड़ियों को लूटने की योजना बनाई. फिलहाल पुलिस आरोपियों से और भी पूछताछ कर रही है. वहीं फरार तीन अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है. उल्लेखनीय है कि राजस्थान में इस तरह का यह पहला मामला सामने आया है जब किसी आपराधिक गैंग में पूरे एक की परिवार के लोग शामिल पाए गए हैं. बहरहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है.

 

MUST WATCH:-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *