कटमनी, टोलाबाजी और राशन की चोरी… नड्डा ने ममता बनर्जी पर लगाए ये आरोप, बोले- बंगाल की जनता छुट्टी देने वाली है

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि सीआईएसएफ का काम ऑब्जेक्ट (व्यक्ति) को बचाना होता है और पुलिस को काम सड़क पर खड़े लोगों को रोकना होता है। आपको बता दें कि ममता बनर्जी ने आरोप लगाया था कि बीजेपी के नेता के साथ सुरक्षाकर्मी होते हैं। कोई आप पर हमला कैसे कर सकता है? आप राज्य की सुरक्षा की जगह केंद्रीय बल की सुरक्षा पर विश्वास करते हैं। हमले की योजना बनाई गई हो सकती है, मैंने पुलिस से जांच करने को कहा है लेकिन मैं हर समय झूठ नहीं बोलूंगी।
नड्डा ने कहा कि बहुत दुख के साथ मुझे कहना पड़ रहा है कि अंतिम संस्कार में भी कटमनी और रिश्वत बंगाल में देना पड़ रहा है। बंगाल की ये स्थिति हो गई है। उन्होंने कहा कि बंगाल में कट मनी जीवन का तरीका हो गया है और ममता सरकार द्वारा राजनीतिक संरक्षण में टोलाबाजी, बालू और कोयला सिंडिकेट द्वारा लूट हो रही है। उन्होंने कहा कि अभी कहा गया कि- ममता जी द्वारे-द्वारे। पहले ममता जी- वारे-न्यारे। अब द्वारे-द्वारे और चुनाव के बाद फिर वारे-न्यारे। ममता जी बंगाल की जनता जान चुकी है अब आप चाहे द्वारे-द्वारे जाएं, अब आपको बंगाल की जनता छुट्टी देने वाली है।
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि बंगाल में राशन में चोरी की गई है, अम्फान में भ्रष्टाचार हुआ। हाईकोर्ट ने कहा कि इसका सीएजी से ऑडिट कराओ। इस ऑडिट के खिलाफ ममता जी सुप्रीम कोर्ट चली गईं। इन्हें ऑडिट का इतना भय क्यों है? भाजपा कार्यकर्ताओं की राजनीतिक कारणों से हत्या हुई, इसे बंगाल की जनता कभी माफ नहीं करेगी। बंगाल की जनता को ये तय करना है कि क्या ऐसी संस्कृति उन्हें यहां रखनी है?

जब चुने हुई जनप्रतिनिधि सुरक्षित नहीं हैं तो आम आदमी की क्या हालत होगी?


नड्डा ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं की राजनीतिक कारणों से हत्या हुई, इसे बंगाल की जनता कभी माफ नहीं करेगी। बंगाल की जनता को ये तय करना है कि क्या ऐसी संस्कृति उन्हें यहां रखनी है? जब चुने हुई जनप्रतिनिधि सुरक्षित नहीं हैं तो आम आदमी की क्या हालत होगी? उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी कहते हैं कि बंगाल की सुंदर भाषा, सबसे अच्छी और महान संस्कृति है और सर्वाधिक मृदु भाषा है। लेकिन ममता जी प्रधानमंत्री जी के लिए भी जिस शब्दावली का प्रयोग करती है, वह बताता है कि ममता जी बंगाल को कितने नीचे ले गई है। बंगाल में 130 भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या की गई है। 100 का तर्पण मैंने खुद कोलकाता में आकर किया है।

भाजपा कार्यकर्ताओं ने लोगों को अशांति पैदा करने के लिए भड़काया: तृणमूल कांग्रेस


पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा के काफिले पर गुरुवार को हुए हमले के चंद घंटे बाद तृणमूल कांग्रेस ने दावा किया कि उसे सूचना मिली है कि भगवा दल के कार्यकर्ताओं ने ही लोगों को अशांति पैदा करने के लिए भड़काया था। तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुब्रत मुखर्जी ने कहा कि क्या यह भाजपा का राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी के ऐतिहासिक रिपोर्ट कार्ड से ध्यान हटाने का प्रयास था? राज्य के पंचायत मंत्री मुखर्जी ने कहा,‘श्री जेपी नड्डा ने आरोप लगाया है कि उन पर हमला हुआ। लेकिन हमारे पास सूचना है कि लोगों को भड़काने की कार्रवाई उनकी तरफ से, उनकी खुद की पार्टी के लोगों की तरफ से ही की गई…यह पता लगाना अत्यावश्यक है कि क्या समूची घटना की साजिश भाजपा ने रची थी?’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *