जल्द से जल्द पूरा करवाएं निर्माण कार्य :- उपायुक्त

उपायुक्त धर्मेन्द्र सिंह ने मंगलवार को सिवाह स्थित नवनिर्माणाधीन बस स्टैण्ड और खेल स्टेडियम का निरीक्षण कर जायजा लिया और निर्देश दिए कि इन परियोजनाओं का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है। इसलिए इनका कार्य जल्द से जल्द पूरा करवाएं ताकि इन्हें जनता को समर्पित किया जा सके।
उन्होंने कहा कि नया बस स्टैण्ड बनने से शहर की भीड़ का दबाव काफी हद तक कम होगा। यह बस स्टैण्ड आधुनिक तकनीकों के माध्यम से तैयार किया गया है। नया बस स्टैण्ड जिला के लिए बहुत बड़ी सौगात होगी। इस बस स्टैण्ड को मुख्यमंत्री मनोहरलाल की घोषणा के अनुरूप तैयार करवाया गया है। इसके साथ-साथ उन्होंने नवनिर्माणाधीन स्टेडियम का भी निरीक्षण किया और कहा कि यह खेल स्टेडियम दो भागों में तैयार किया जा रहा है। पहला भाग जिसमें सिन्थेटिक कोर्ट, फुटबाल और वॉलीवाल ग्रांउण्ड का है और दूसरा भाग जिसमें स्विमिंग पूल, बैडमिंटन हॉल और बहुउद्ेशीय हॉल का निर्माण होगा। खिलाडिय़ों के लिए यह बहुत बड़ी सौगात होगी।
लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता अजीत सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि नया बस स्टैण्ड अप्रैल माह में इसका निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा। इस पर करीब 9.50 करोड़ रूपये खर्च आएगा। इसी तरह बनने वाले स्टेडियम के दूसरे भाग स्विमिंग पूल, बैडमिंटन हॉल और बहुउद्ेशीय हॉल पर लगभग 5.30 करोड़ रूपये खर्च आएगा। यह कार्य आगामी करीब 10 माह में सम्पन्न होगा। इसके साथ-साथ पहला भाग जिसमें सिंथेटिक कोर्ट, फूटबाल और वॉलीवाल के ग्राउण्ड तैयार किए गए हैं। यह कार्य अप्रैल के मध्य तक पूरा हो जाएगा। इस पर करीब 8 करोड़ रूपये खर्च हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *