जींद से भी युवाओं का यूपीएससी में धमाल

अंकिता को 28वां रैंक, किसान के बेटे अंकित को 99वां और एसआई के पुत्र को 283वां रैंक मिला


रणघोष अपडेट. हरियाणा. जींद से

 हरियाणा के जींद जिले के युवाओं ने भी यूपीएससी की परीक्षा में शानदार कामयाबी हासिल की। गांव गोसाईं खेड़ा की बेटी अंकिता पंवार ने 28 वां रैंक हासिल किया है। जींद के खरैंटी गांव के अंकित नैन ने 99वां और शामदो गांव के मनीष ने 283 वां रैंक हासिल किया है। 28वां रैंक हासिल करने वाली अंकिता के पिता भूप सिंह पंवार के अनुसार अंकिता ने चंडीगढ़ में सीबीएसई से 12वीं में 97.6 अंक लेकर टॉप किया था। उसके बाद उसने रुड़की आईआईटी से बीटेक की और कैंपस प्लेसमेंट के दौरान बेंगलुरु में उसे ओरकल इंडिया लिमिटेड में 22 लाख का पैकेज मिला। अंकिता का लक्ष्य था कि वह पढ़ लिख कर आमजन की सेवा करें और देश के विकास में भागीदार बने। इसलिए यूपीएससी की तैयारी में जुटी। अंकिता के पिता साइंस एंड टेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट से रिटायर्ड हैं और माता एक गृहिणी हैं।

 किसान के बेटे को 99वां रैंक

खरैंटी गांव के अंकित नैन ने अपने पहले ही प्रयास में यूपीएससी की परीक्षा में 99 वां रैंक हासिल किया है। अंकित इस समय उत्तर प्रदेश में सहायक नगर निगम कमिश्नर के तौर पर नियुक्त हैं। अंकित के पिता बलराज किसान हैं और मां गृहिणी हैं। मामा हरपाल ने बताया कि अंकित बचपन से ही पढ़ाई में होशियार था।

मनीष को 283 वां रैंक

शामदो गांव के मनीष ने यूपीएससी की परीक्षा में 283वां रैंक हासिल किया है। मनीष का यह तीसरा प्रयास था। इससे पहले मनीष ने 2020 के बैच में सीएपीएफ की परीक्षा में 12वां रैंक हासिल किया था। हाल ही में मनीषा ने सीआइएसएफ में सहायक कमांडेंट के तौर पर हैदराबाद में जॉइन किया था। मनीष के पिता देवदत्त शर्मा हरियाणा पुलिस में सब इंस्पेक्टर हैं और कैथल में उनकी ड्यूटी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *