जी20 डिनर में ममता बनर्जी के शामिल होने पर कांग्रेस और टीएमसी में तकरार,

अधीर चौधरी बोले, ‘आसमान नहीं गिर जाएगा अगर…’


 रणघोष अपडेट. देशभर से 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू द्वारा आयोजित जी20 रात्रिभोज में भाग लिया, जिससे विपक्षी गुट भारत में एक नया विवाद पैदा हो गया। वरिष्ठ कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने रात्रिभोज में बनर्जी की उपस्थिति की आवश्यकता पर सवाल उठाया और पूछा कि क्या इससे नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ उनका रुख कमजोर नहीं होगा। चौधरी ने कहा, “अगर वह रात्रिभोज में शामिल नहीं होती तो कुछ नहीं होता। आसमान नहीं गिरता। महाभारत अशुद्ध नहीं होता। कुरान अशुद्ध नहीं होता।”

प्रतिनिधियों के लिए आयोजित रात्रिभोज में बनर्जी, बिहार के नीतीश कुमार और झारखंड के हेमंत सोरेन के साथ विपक्ष के मुख्यमंत्री शामिल थे। गौरतलब है कि इस रात्रिभोज में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को आमंत्रित नहीं किया गया था। चौधरी, जो बंगाल में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष हैं, ने आश्चर्य जताया कि क्या तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो के कार्यक्रम में भाग लेने का “कोई अन्य कारण” था।

चौधरी ने कोलकाता में संवाददाताओं से कहा “जब कई गैर-भाजपा मुख्यमंत्रियों ने रात्रिभोज में भाग लेने से परहेज किया, तो दीदी (ममता बनर्जी) एक दिन पहले ही दिल्ली चली गईं। उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ एक ही कमरे में इस अवसर पर भाग लिया।मुझे आश्चर्य है कि किस बात ने उन्हें इन नेताओं के साथ डिनर पार्टी में शामिल होने के लिए दिल्ली आने के लिए प्रेरित किया।”

टीएमसी ने पलटवार करते हुए कहा कि बनर्जी विपक्षी गुट इंडिया के मुख्य वास्तुकारों में से एक हैं और उन्हें पालन किए जाने वाले प्रोटोकॉल के बारे में कांग्रेस नेता से व्याख्यान की आवश्यकता नहीं है। टीएमसी के राज्यसभा सांसद शांतनु सेन ने कहा, “चौधरी यह तय नहीं करेंगे कि प्रोटोकॉल के तहत राज्य के मुख्यमंत्री जी20 के अवसर पर रात्रिभोज में शामिल होने के लिए कब जाएंगे।”

भाजपा के पश्चिम बंगाल प्रवक्ता समिक भट्टाचार्य ने भी इस मुद्दे पर कांग्रेस पर निशाना साधा और पार्टी पर दिल्ली में बनर्जी के नेतृत्व वाली पार्टी के साथ हाथ मिलाने और राज्य के लोगों को धोखा देने का आरोप लगाया, जो “टीएमसी के आतंक के शिकार” थे। भट्टाचार्य ने कहा, “तो, अधीर चौधरी जैसे लोगों को यह बताना चाहिए कि वास्तव में कौन टीएमसी के साथ मिल कर राज्य के लोगों का अपमान कर रहा है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *