जेईई 2021 में फिर से छाया रहा “आकाश”

सोमवार देर रात जेईई:2021 के 23 फरवरी से 26 फरवरी के बीच हुई परीक्षा के परिणाम एनटीए नें घोषित कर दिये ! पिछले वर्ष की भांति इस वर्ष भी आकाश इंस्टीट्यूट नें विश्वविख्यात जेईई परीक्षा में अपना परचम लहराया है ! पूरे देश में 6 बच्चों नें 100 परसेंटाइल प्राप्त किया, जिसमें से दो छात्र आकाश इंस्टीट्यूट के हैं ! आकाश इंस्टीट्यूट के पांच वर्षीय क्लासरूम प्रोग्राम के प्रवर कटारिया और रंजिम प्रबल दास नें 100 परसेंटाइल प्राप्त किया है ! आकाश इंस्टीट्यूट  रेवाड़ी के नौ छात्र-छात्राओं ने 90 से अधिक परसेंटाइल प्राप्त किया और रेवाड़ी क्षेत्र में ऐतिहासिक उपस्थित दर्ज करवाकर गरिमामयी सफलता प्राप्त की !

आकाश इंस्टीट्यूट रेवाड़ी में छात्राओं ने बढ़त हासिल करते हुए रितिका ने 97•77, विनीता ने 96•75, परसेंटाइल अंक प्राप्त किए। इसके अलावा अन्य छात्रों ने भी शानदार प्रदर्शन कर के रेवाड़ी में उत्कृष्ट स्थान प्राप्त किया तथा संस्थान को एक बार फिर से ऐतिहासिक पल प्रदान किये ! 

छात्र-छात्राओं की अद्भुत सफलता के कारण संस्थान में खुशी की लहर है। कोविड के बढ़ते प्रभाव के कारण संस्थान प्रबंधन व शिक्षकों ने ऑनलाइन कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से छात्र-छात्राओं को उत्कृष्ट प्रदर्शन पर निदेशक श्री कुलदीप यादव ने शिक्षकों व छात्र-छात्राओं को बधाई भेंट की तथा शाखा प्रबंधक श्री जतिन बांगड़ ने आगामी अन्य परीक्षा के लिए सबका उत्साहवर्धन किया।

जेईई मेन की परीक्षा देशभर के विभिन्न IIT, NIT और सेंट्रल यूनिवर्सिटीज में बी-टेक कोर्स में एडमिशन के लिए आयोजित की जाती है ! इस परीक्षा के तहत 2 पेपर आयोजित किए जाते हैं ! पहला पेपर उन परीक्षाओं के लिए आयोजित किया जाता है, जो आईआईटी, एनआईटी और सेंट्रल यूनिवर्सिटीज में बी-टेक में एडमिशन लेना चाहते हैं, जबकि दूसरा पेपर आर्किटेक्चर और प्लानिंग के कोर्सों में प्रवेश के लिए आयोजित किया जाता है !

 इस साल जेईई एडवांस परीक्षा 3 जुलाई को आयोजित होगी ! जेईई परीक्षा का आयोजन इस साल चार चरणों में हो रहा है ! पहले चरण की परीक्षा हो चुकी है और अब मार्च, अप्रैल और मई चरणों की परीक्षा होनी है !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *