दिल्ली में हेमंत सोरेन को तलाश रही ED, ड्राइवर को साथ ले गई, CM पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार

बड़ी खबर दिल्ली से है जहां झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जांच एजेंसी ईडी अब दिल्ली में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को तलाश रही है. सूत्रों से जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक हेमंत सोरेन पिछले दो दिनों से दिल्ली में ही हैं. शनिवार को रात हेमंत सोरेन झारखंड से दिल्ली आए थे. दिल्ली के शांति निकेतन इलाके में हेमंत सोरेन का निजी आवास है.

हेमंत सोरेन शनिवार को विशेष विमान से रात के समय दिल्ली पहुंचे थे. इस दौरान हेमंत सोरेन से पूछताछ के लिए ईडी की टीम ने तैयारी कर रखी है. जानकारी के मुताबिक हेमंत सोरेन के नहीं मिलने के बाद शांति निकेतन स्थित उनके निजी आवास से उनके ड्राइवर रविंद्र को लेकर ईडी की टीम निकली है.

आपको बता दें कि ईडी की टीम अब तक हेमंत सोरेन को 10 बार जमीन घोटाले में समान भेज चुकी है लेकिन सोरेन पूछताछ के लिए हाजिर नहीं हुए हैं. इस बीच उनके दिल्ली जाने को लेकर सियासी हलचल बढ़ गई थी. हम आपको बता दें कि हेमंत सोरेन पर इस केस में गिरफ्तारी की भी तलवार लटक गई है.

सूत्रों की मानें तो हेमंत सोरेन दिल्ली में ही हैं लिहाजा उनको ट्रेस करने की कोशिश हो रही है. यही वजह है कि उनके मूवमेंट के बारे में ड्राइवर से पूछा जा रहा है कि वो कहां हैं, या कहां हो सकते हैं. सीएम के निजी ड्राइवर रवींद्र ने ED की टीम से कहा कि हम कल और परसों दो दिन छुट्टी पर थे. सीएम हेमन्त सोरेन शांति निकेतन स्थित अपने आवास, मोतीलाल नेहरू स्थित शिबू सोरेन के आवास और झारखंड भवन तीनों में से कहीं नहीं हैं. दिल्ली में ईडी की टीम की इस कार्रवाई से झारखंड की सियासी हलचल बढ़ गई है. मामला जमीन घोटाला से जुड़ा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *