प्रशासनिक अधिकारियों ने किसानों के खेत में जाकर क्रॉप बुकिंग चैकिंग का किया कार्य

उपायुक्त यशेन्द्र सिंह के दिशानिर्देशों की पालना में कृषि, राजस्व, पंचायत विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों ने मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल पर पंजीकरण करने वाले किसानों के खेतों में जाकर क्रॉप बुकिंग गिरदावरी चैकिंग करने के तहत  मंगलवार को तहसीलदार मनमोहन व पटवारी ने बावल के गांव आसलवास, सुठानी, चिरहाड़ा, नैचाना गांवों में खेतों का दौरा कर क्रॉप बुकिंग गिरदावरी चैकिंग का कार्य किया।

सरकार के आदेशों के तहत जिला में यह कार्य शुरू किया गया है, 13 मार्च तक पूर्ण किया जाएगा। क्रॉप बुकिंग चेकिंग कार्य के लिए जिला भर में 201 टीमों का गठन किया गया है। एक टीम को लगभग सवा सौ एकड़ भूमि वेरिफिकेशन के लिए दिया गया है। गठित टीम के सदस्य मौके पर किसान के खेत में जाकर क्रॉप बुकिंग चेकिंग का कार्य कर रही है। सभी टीम सुपरवाइजर संबंधित एसडीएम को रिपोर्ट करेंगे और संबंधित एसडीएम अपने-अपने क्षेत्र के नोडल अधिकारी होंगे।

यहां यह भी बतां दे कि जिला में दो लाख 71 हजार एकड़ भूमि की वैरीफिकेशन का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस कार्य को अमली जामा पहनाने के लिए 201 टीमें कार्य कर रही है, जो प्रतिदिन सवा सौ एकड़ जमीन की ई-गिरदावरी का कार्य कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *