फ़ायरिंग की घटना दुखद, दोषियों पर सख़्त कार्रवाई करे आयोग: मोदी

पश्चिम बंगाल में चौथे चरण के मतदान के दौरान कूचबिहार के सितालकुची में हुई फ़ायरिंग की घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह घटना बेहद दुखद है और उनकी संवेदना इस घटना में मारे गए लोगों के परिवारों के साथ है। मोदी ने कहा कि बीजेपी को मिल रहे समर्थन से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनके समर्थक घबरा गए हैं। मोदी ने कहा कि अपनी कुर्सी जाते देख दीदी इस हद तक गिर गई हैं।मोदी ने सिलिगुड़ी में आयोजित जनसभा में कहा, “दीदी और टीएमसी की मनमानी बंगाल में नहीं चलने दी जाएगी। मेरा चुनाव आयोग से आग्रह है कि कूचबिहार में जो हुआ, इसके दोषियों पर सख़्त से सख़्त कार्रवाई हो।” उन्होंने कहा कि बंगाल में बीजेपी सरकार की पहली कैबिनेट बैठक में ही आपके हित में फैसले लेने का काम शुरू हो जाएगा।

जिस बात का डर था, वही हुआ: ममता

सितालकुची में चार लोगों की मौत पर टीएमसी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा है कि जिस बात का सबसे ज़्यादा डर था वह बात सच हो गयी। 

टीएमसी के सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने बीजेपी पर हमला बोला और कहा कि जब आप हमें सही रास्ते पर चलकर नहीं हरा सके तो आप गोली मारकर हमारी हत्या करेंगे।  उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर हमला बोला है और कहा कि उन्हीं के निर्देश पर चुनाव आयोग ने बंगाल पुलिस के महानिदेशक, अतिरिक्त महानिदेशक और जिस इलाके में आज हिंसा हुई है, वहां के एसपी को बदल दिया था। उन्होंने कहा है कि इस घटना में पांच लोगों की मौत हुई है। 

सीआईएसएफ़ ने की फ़ायरिंग: एडीजीपी 

पश्चिम बंगाल के एडीजीपी जगमोहन ने ‘आज तक’ के साथ बातचीत में स्वीकार किया है कि सीआईएसएफ़ ने फ़ायरिंग की है। सितालकुची विधानसभा क्षेत्र के गोकोलगंज इलाके में यह घटना हुई है। एडीजीपी ने कहा कि एक पोलिंग बूथ पर सुबह वोट डालने आया एक लड़का बीमार हो गया था, इसके बाद सुरक्षा बलों की स्थानीय लोगों से झड़प हुई। उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों ने सुरक्षा बलों पर हमला कर दिया और इसके बाद सुरक्षा बलों की ओर से गोली चलाई गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *