बदला अभी बाकी है!

पुलवामा हमले के 19 गुनहगार, 8 मारे गए और 7 जेल में, जानें बाकी आतंकी कहां हैं फरार?


पुलवामा हमले (Pulwama attack) की चौथी बरसी पर कश्मीर जोन के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ( ADGP) विजय कुमार ने कहा कि पुलवामा हमले में शामिल 19 आतंकवादियों में से आठ मारे जा चुके हैं, 7 गिरफ्तार किए गए हैं और चार अन्य अब भी फरार हैं. जिनमें 3 पाकिस्तानी शामिल हैं. एडीजीपी कश्मीर जोन विजय कुमार ने कहा कि जैश-ए-मोहम्मद के 7-8 लोकल टेररिस्ट अभी बचे हुए हैं और पुलवामा में सक्रिय मूसा सुलेमानी सहित 5-6 पाकिस्तानी आतंकवादी जल्द ही मार गिराए जाएंगे. उन्होंने कहा कि जैश-ए-मोहम्मद (JeM) ने पिछले 6 महीनों से अपनी भर्ती बढ़ा दी है. मगर उनको जम्मू-कश्मीर में अब फलने-फूलने नहीं देंगे.

कश्मीर जोन के एडीजीपी विजय कुमार ने ये भी कहा कि इस समय कश्मीर में 37 आतंकवादी सक्रिय हैं. श्रीनगर में कोई नया आतंकवादी भर्ती नहीं हुआ है. 14 फरवरी, 2019 को पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों को श्रद्धांजलि देने के बाद मीडियाकर्मियों से बात करते हुए एडीजीपी विजय कुमार ने कहा कि सुरक्षा बल जैश-ए-मुहम्मद के पीछे पड़े हैं. उसके लगभग सभी टॉप कमांडरों का सफाया कर दिया गया है.

कश्मीर जोन के एडीजीपी विजय कुमार ने कहा कि सुरक्षा एजेंसियां आतंकवादी मॉड्यूल का तेजी से भंडाफोड़ कर रही हैं. विशेष रूप से नार्को-टेररिज्म और टेररिस्ट फंडिंग को निशाना बनाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि ‘हम 41 लाख रुपये बरामद करने में सफल रहे हैं और हाल ही में बारामूला में 26 लाख रुपये पकड़े गए हैं.’ एडीजीपी विजय कुमार ने यह भी कहा कि इस तरह की गतिविधियों में शामिल लोगों के खिलाफ दर्ज मामलों को तेजी से निपटाया जा रहा है. ऐसे मामलों की संख्या पिछले साल अक्टूबर में 1600 से घटकर इस समय 950 रह गई है और अब तक 13 दोषियों को सजा भी हो चुकी है. उन्होंने कहा कि मौजूदा वक्त में कुल 37 स्थानीय आतंकवादी सक्रिय हैं. उनमें से केवल फारूक नल्ली और रियाज छत्री ही पुराने हैं, जबकि बाकी हाल ही में शामिल हुए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *