बरगद के 800 साल पुराने पेड़ को मिलेगा नया जीवन, सांसद ने जारी किए 2 करोड़ रुपये , क्यों अहम है यह पेड़

तेलंगाना के महबूबनगर में एक 800 साल पुराना पेड़ जो कि सूखने के कगार पर था अब फिर से हरा-भरा होने लगा है। इसे नया जीवन देने के लिए सांसद संतोष कुमार ने 2 करोड़ रुपये की राशि जारी की है।


तेलंगाना के महबूब नगर में 800 साल पुराना बरगद का पेड़ है। इस विशालकाय वृक्ष को बचाने के लिए टीआरएस के राज्यसभा सांसद जोगिनापल्ली संतोष कुमार आगे आए हैं। उन्होंने अपनी निधि से 2 करोड़ रुपये इस ऐतिहासिक  पेड़ को नया जीवन देने के लिए जारी किए हैं। बता दें कि इस बरगद के पेड़ को ‘पिल्लालामारी’ के नाम से जाना जाता है।

सांसद ने कहा कि पेड़ों को बचाना लोगों की ही जिम्मेदारी है और इस वृक्ष के साथ इतिहास जुड़ा हुआ है। बता दें कि सांसद संतोष कुमार ग्रीन इंडिया फाउंडेशन के चेयरमैन भी हैं। उन्होंने इस पेड़ की सुरक्षा करने के लिए जिला प्रशासन को भी धन्यवाद दिया है। उन्होंने राज्य के पर्यटन मंत्री श्रीनिवास गौड़ को भी बधाई दी।  उन्होंने कहा, गौड़ पेड़ की अपने बच्चे की तरह देखभाल करते हैं।

सांसद संतोष कुमार ने कहा कि जब से श्रीनिवास पहली बार विधायक बने हैं उन्होंने इस वृक्ष की देखभाल के लिए कदम उठाया है। बता दें कि इस वृक्ष को नया जीवन देने के लिए सलाइन डिप तकनीक का इस्तेमाल किया गया। इस वृक्ष की सभी जड़ों का भी ध्यान रखा गया ताकि यह पेड़ पूरी तरह ना सूखे और इसे नया जीवन मिल जाए।

संतोष ने कहा, यह देखकर खुशी होती है कि जो पेड़ सूखने के कगार पर था अब फिर से हरा-भरा होने लगा है। श्रीनिवास गौड़ और संतोष कुमार ने इस वृक्ष के साथ सेल्फी भी ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *