बिहार के अररिया में बड़ा कांड! मिड डे मील में मिला सांप, खाना खाते ही बिगड़ी कई बच्चों की तबीयत

अररिया. इस वक्त बिहार के अररिया जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां मिड डे मील (Snake Found In Mid Day Meal) में सांप मिला है. मिली जानकारी के अनुसार अररिया के फारबिसगंज (Forbesganj) के हाई स्कूल अमौना में स्कूली बच्चों की थाली में सांप का बच्चा निकला है. बताया जा रहा है कि आज बच्चों को मिड डे मील में खिचड़ी दी गयी थी, उसी में सांप था.

मिली जानकारी के अनुसार मिड डे मील का भोजन खाने के बाद अब तक दर्जनों बच्चों की तबीयत बिगड़ गयी है, जिन्हें इलाज के लिए फारबिसगंज अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं मौके पर जांच के लिए एसडीएम (SDM), एसडीओ (SDO), डीएसपी (DSP) समेत कई अधिकारी पहुंचे हुये हैं. बताया जा रहा है कि एनजीओ के द्वारा बनाया गया मिड डे मील का भोजन बच्चों को दिया गया था.

बता दें, अररिया जिले के फारबिसगंज के अमौन हाई स्कूल में उस वक्त अफरातफरी मच गई जब मिड डे मील खाना परोसने के दौरान एक बचे के थाली में सांप का बच्चा मिला. यह खबर पूरे स्कूल में जैसे पता चली खाना बांटना रोक दिया गया. लेकिन, पहले जो बच्चे खाना लेकर खा लिए थे तब तक उनमें से कुछ बच्चों को उल्टी होने लगी. तबीयत खराब होते देख तुरत कई बचो को फारबिसगंज अस्पताल में भेजा गया.

वहीं इस घटना के बाद से स्कूल परिसर में हंगामा मच गया. सैंकड़ों की संख्या में बच्चों के परिजन स्कूल पहुंच गए और स्कूल प्रबंधन के खिलाफ हंगामा करने लगे. आनन-फानन में सभी बच्चों को इलाज के लिए अनुमंडल अस्पताल फारबिसगंज में भर्ती कराया गया है. बता दें, इससे पहले हाल ही बिहार के छपरा जिले में मिड डे मील के भोजन में छिपकली गिरी मिली थी, जिसे खाने से 35 से अधिक बच्चों की तबीयत खराब हो गयी थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *