राजस्थान: सरकारी अस्पताल में कुत्तों का कहर

मासूम बच्चे को नोच-नोचकर खा गए, कई टुकड़े कर डाले


राजस्थान के सिरोही से दिल को दहला देने वाली (Heart-wrenching) घटना सामने आई है. यहां सरकारी जिला अस्पताल में आवारा कुत्ते (Dogs) 30 दिन के एक मासूम बच्चे को नोच-नोचकर खा गए. इस सरकारी अस्पताल के टीबी वार्ड में उसके पिता भर्ती थे. अस्पताल में बच्चा अपनी मां के पास सो रहा था. उसी दौरान कुत्ते उसे उठाकर ले गए और नोच-नोचकर मार डाला. घटना का पता चलते ही वहां हंगामा मच गया. मामले की जानकारी मिलते ही मंगलवार को सुबह बीजेपी कार्यकर्ता वहां पहुंच गए और अस्पताल प्रशासन पर सवाल उठाए.

जानकारी के अनुसार घटना सिरोही के जिला अस्पताल में सोमवार आधी रात को हुई. अस्पताल के टीबी वार्ड में इलाज के लिए एक मरीज महेंद्र भर्ती था. उसकी देखरेख के लिए उसके पास उसकी पत्नी रेखा थी. सोमवार रात को पत्नी अपने 25 दिन के बच्चे को लेकर वहीं वार्ड में नीचे फर्श पर सो रही थी. उसी दौरान रात करीब 3 बजे अस्पताल में घूम रहे आवारा कुत्ते मासूम बच्चे को उठाकर ले गए. बाद में कई कुत्तों ने बच्चे को नोच-नोचकर मार डाला. बताया जा रहा है कि कुत्तों ने बच्चे को अंग भंग कर दिया. उसके शव को पूरी तरह से बिखेर दिया.

मां की नींद खुली तब तक सबकुछ खत्म हो चुका था
इस बीच बच्चे की मां की नींद खुली तो उसका बेटा उसे नहीं मिला. वह उसे इधर-उधर ढूंढने गई. लेकिन जैसे ही उसने अपने बेटे को कुत्तों का निवाला बनते देखा तो वह सहम गई. उसने कुत्तों से बच्चे को छुड़ाया. लेकिन तब तक सबकुछ खत्म हो चुका था. कुत्तों ने उसके शव को क्षत विक्षत कर दिया था. बाद में हंगामा मचा तो अस्पताल प्रशासन के कर्मचारी और दूसरे लोग आए.

बच्चे की मां से कोरे कागज पर साइन करवाए
बताया जा रहा है कि इस घटना पर पर्दा डालने के लिए अस्पताल के कर्मचारियों ने बिना किसी को सूचना दिए आनन-फानन में बच्चे के शव का पोस्टमार्टम करवाया. बच्चे की मां से कोरे कागज पर साइन करवाए. उसके बाद बच्चे के क्षत विक्षत शव को दफना दिया. परिजनों का आरोप है कि अस्पताल के कर्मचारियों ने बिना पुलिस को बताए ही उसका अंतिम संस्कार करवा दिया.

सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं
घटना के बाद भी अस्पताल प्रशासन जागा नहीं. इस घटना के बाद 12 घंटे के बाद अस्पताल में आवारा कुत्ते घूमते नजर आ रहे थे. अस्पताल प्रशासन का कहना है कि मामले की जांच के लिए टीम का गठन कर दिया गया है. सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं. लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. वहीं बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *