रेवाड़ी शहर में हुई लूटपाट की बड़ी घटना

आखिर कहां सुरक्षित है व्यापारी.. दिनदहाड़े युवक की आंखों में मिर्ची डाल स्कूटी छिन फरार, डिग्गी में रखे थे 3 लाख रुपए


बुधवार को दिन दहाडे एक युवा व्यापारी की आंखों में मिर्च डालकर स्कूटी छीनकर फरार होने की घटना ने शहर को पूरी तरह से असुरक्षित कर दिया हैं। यह घटना सुनियोजित योजना के तहत हुईं। इसमें कोई शक नहीं वारदात को अंजाम देने वाले लोकल बदमाश है जिसे पुलिस अपनी सजगता और सतर्कता से पकड़ सकती है। यह घटना पूरी तरह सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। जब बदमाश युवा व्यापारी की आंखों में मिर्च डालकर उसके साथ हाथापाई कर रही थी। उस समय एक महिला ने हिम्मत दिखाकर उन्हें रोकने का प्रयास भी किया  लेकिन बदमाशों ने हवाई फायर कर आस पास लोगों को वहीं रोक दिया। 

दोपहर सवा बजे के लगभग कटला गंज बाजार स्थित शहर के नामी उद्योगपति एवं समाजसेवी अरविंद गुप्ता का भतीजा सौरव गुप्ता रूटीन की तरह तीन रुपए की राशि स्कूटी में रखकर जैन स्कूल के सामने एचडीएफसी बैंक के लिए रवाना हुआ था। जब वह गलियों से होता हुआ सिविल अस्तपाल वाले रोड पर डॉ. सोहन के अस्पताल के समीप पहुंचा तो वहां पैदल घूम रहा युवक उसके सामने आ गया। सौरव कुछ समझ पाता वह युवक उससे उलझ गया। यहां तक की वह मारपीट पर उतर आया। इसी दौरान युवक ने जेब से लाल मिर्ची निकाली और सौरव की आंखों में डाल दी। शोर सुनकर एक महिला बचाव के लिए आगे आई तो अचानक युवक ने पिस्टल निकाल ली इसी दौरान उसका एक साथी भी आ गया। एक ने हवाई फायर किया। जिससे लोग सहम गए और  बदमाश उसकी स्कूटी लेकर पास की गली से फरार हो गए। फटाफट पुलिस को सूचना दी गईं। 

इस घटना ने एक साथ कई सवाल खड़े कर दिए हैं।

1. इसका मतलब बैंक में आने जाने वालों पर इस तरह की वारदात करने वाले गिरोह की नजर है

2. सौरभ गुप्ता कब दुकान से निकला और वह कहां से होकर बैंक पहुंचेगा इसकी जानकारी पहले ही जुटा ली गई थी

3. इसमें कोई शक नहीं की जब सौरव दुकान से चला था उसी समय इन बदमाशों को पता चल गया था। इसलिए एक ने घटना वाले स्थान पर टहलना शुरू कर दिया था

4. इस घटना से यह भी स्पष्ट होता है कि बदमाश लोकल ही है। वे शहर की हलचल को करीब से जानते हैं 

5. इस घटना से यह साफ हो गया है कि बदमाशों ने अब बैंक में आने जाने वालों को भी निशाने पर लेना शुरू कर दिया है

6. पुलिस की सजगता और गंभीरता से बदमाशों को पकड़ना इसलिए मुश्किल नहीं है क्योंकि उनके पास लोकल बदमाशों का रिकार्ड पहले से मौजूद है जिसमें उन्हें मदद मिलेगी

व्यापारियों में जबरदस्त रोष, विपक्ष ने खोला मोर्चा 

इस घटना से व्यापारियों में जबरदस्त रोष फैल गया है। व्यापारियों ने कहा कि सरकार और प्रशासन उन्हें बताए कि वे कहां सुरक्षित है। हर जगह व्यापारी निशाने पर रहता है। अगर यही स्थिति है तो व्यापारी अपने व्यवसाय कैसे करेगा। इस तरह की वारदातें बिना खौफ हो रही हैं। इस घटना के बाद पूर्व मंत्री कप्तान अजय सिंह यादव पीड़ित व्यापारी की दुकान पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया। कप्तान ने कहा कि  रेवाडी में बदमाशों के होंसले इस कदर बढ गए हैं कि दिन दहाडे पब्लिक प्लेस में गोलियां बरसा कर व्यापारियों से लूट-पाट की जा रही है। इस वारदात से व्यापारियों में दहशत का माहौल है। कैप्टेन अजय सिंह यादव कटला बाजार में पीडित से मिलने पंहूचे व एस पी रेवाडी से फोन पर बात करके सारी जानकारी भी दी। कैप्टेन अजय सिंह ने बताया कि प्रदेश में होने वाली ऐसी वारदातों से पता चलता है कि प्रदेश में जंगलराज है जनता की सुनने वाला कोई नही है। इससे पहले भी इस तरह की वारदात रेवाडी में कई बार हो चुकी हैं। फिर भी पुलिस सबक नही ले रही है। पहले हुई वारदातों से सरकार व पुलिस प्रशासन ने क्या सबक लिया। इन वारदातों को रोकने के लिए आखिरकार पुलिस ने क्या किया इस बात का जवाब कोई दे सकता। यादव ने कहा कि मेरी पुलिस प्रशासन से मांग है कि इस वारदात को अंजाम देने वाले बदमाशों को जल्द पकड़े नहीं तो व्यापारी शांत नहीं बैठेंगे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *