सीएससी संचालक सैंटरों पर निर्धारित फीस के बोर्ड करें चस्पा

सीएससी सैंटरों पर रेट लिस्ट लगी हुई है या नहीं इसके निरीक्षण के लिए अधिकारियों ने कार्य करना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में मंगलवार को बावल तहसीलदार मनमोहन ने बावल कस्बा के सीएससी सैंटर का निरीक्षण किया जिस पर सरकार द्वारा निर्धारित फीस के बोर्ड लगे हुए पाएं गएं। इसके अतिरिक्त नायब तहसीलदार रवि कुमार ने मोहनपुर, जयसिंहपुर, ओढी गांवों की सीएससी सैंटरों का निरीक्षण किया। इनमें से दो सीएससी सैंटरों पर लिस्ट नहीं लगी हुई थी लेकिन उनके द्वारा लिस्ट रखी हुई जरूर मिली। नायब तहसीलदार को इन सीएससी संचालकों ने विश्वास दिलाया कि वे शाम तक इन लिस्टों को सैंटर के सामने चस्पा कर देगें। उन्हें इसके लिए एक मौका दे दिया जाएं।

गौरतलब है कि उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने पिछले सप्ताह एसडीएम, तहसीलदारों व बीडीपीओज को निर्देश दिए थे कि अपने दौर के समय सीएससी सैंटरों पर सरकार द्वारा योजनाओं व सेवाओं की निर्धारित फीस व नि:शुल्क सेवाओं के लगे बोर्ड की चैकिंग करने के निर्देश दिए थे।

कॉमन सर्विस सेंटर में करीब 100 से अधिक सेवाएं उपलब्ध करवाई जा रही है। सीएससी सेंटर पर मुख्य रूप से हरियाणा रेजिडेंस सर्टिफिकेट, इनकम सर्टिफिकेट ओबीसी सर्टिफिकेट, एससी, बीसी सर्टिफिकेट, राशन कार्ड, पैन कार्ड, गाडिय़ों के बीमा, रिचार्ज, बुढ़ापा पेंशन, विधवा पेंशन, विकलांग पेंशन, परिवार पहचान पत्र आदि बनवाने के लिए फॉर्म सीएससी केन्द्र से ही भरे जा रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *