सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पंड्या अफगानिस्तान सीरीज से बाहर, नहीं खेल पाएंगे टी20 मुकाबला, सामने आई वजह

भारतीय क्रिकेट टीम के टी20 सुपर स्टार सूर्यकुमार यादव ने साउथ अफ्रीका दौरे पर टीम की कप्तानी की थी. अफगानिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाला आगामी टी20 सीरीज में वह टीम का हिस्सा नहीं होंगे. वहीं ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या के भी इस टीम में चुने जाने की उम्मीद नहीं है. खबरों के मुताबिक यह दोनों ही खिलाड़ी चोटिल होने की वजह से चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं.

भारतीय टीम को अफगानिस्तान के खिलाफ (India vs Afghanistan) अगले हफ्ते से तीन मैचों की टी20 सीरीज में खेलना है. इस सीरीज के लिए अभी टीम का ऐलान होना बाकी है. टीम इंडिया को इस अहम सीरीज से पहले दो झटके लग सकते हैं जिसकी चर्चा पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही है. बताया जा रहा है 11 जनवरी से शुरू होने वाली टी20 सीरीज का सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पंड्या हिस्सा नहीं होंगे.

ईएसपीएनक्रिकइंफो की खबर के मुताबिक साउथ अफ्रीका दौरे पर भारत के टी20 टीम की कमान संभालने वाले सूर्यकुमार यादव चोटिल हैं. उनको जोहानिसबर्ग में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मुकाबले में फील्डिंग के दौरान चोट लगी थी. चोट के बाद उनके एड़ी की सर्जरी कराई गई थी. इस वक्त सूर्यकुमार यादव अपने चोट से उबर रहे हैं लिहाजा वह अफगानिस्तान के खिलाफ नहीं खेल पाएंगे.
वहीं हार्दिक पंड्या की बात करें तो उनको भारत में पिछले साल खेले गए आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के दौरान गेंदबाजी करते हुए चोट लगी थी. बांग्लादेश के खिलाफ मैच में चोटिल होने के बाद वह टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे. इन दोनों खिलाड़ी के अलावा अंगुली में लगी चोट की वजह से ऋतुराज गायवाड़ भी टीम का हिस्सा नहीं होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *