जम्मू-कश्मीर: आरएस पुरा सेक्टर में दिखा ड्रोन, BSF ने की फायरिंग तो वापस लौटा पाकिस्तान

जम्मू-कश्मीर में सीमा पर पाकिस्तान की नापाक हरकत जारी है। जम्मू-कश्मीर में आरएस पुरा सेक्टर के अरनिया इलाके में शनिवार रात अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर एक ड्रोन देखा गया। बीएसएफ जवानों के ड्रोन पर फायरिंग करने के बाद वो पाकिस्तान की तरफ वापस चला गया। सीमा सुरक्षा बल ने ये जानकारी दी है।

पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज आने का नाम नहीं ले रहा है। अभी एक सप्ताह पहले, जम्मू और कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया था जिसमें सेना का एक जवान शहीद हो गया। पिछले कई दिनों से पाकिस्तान इस तरह की कई हरकतें कर चुका है। इससे पहले भी जम्मू-कश्मीर के केरेन सेक्टर में एलओसी पर हुए सीजफायर के उल्लंघन में एक जवान शहीद हो गया था।

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कुप्रचार की मुहिम फेल होने के बाद गिलगित बाल्टिस्तान में चुनाव का प्रयास और घाटी में घुसपैठ तेज करने के लिए लगातार सीमा पार से फायरिंग की जा रही है। पाकिस्तान चाहता है कि तेज ठंड से पहले घाटी में आतंकियो को बड़ी संख्या में भेजा जाए।

खुफिया सूचनाओं के मुताबिक करीब 300 आतंकी हर वक्त सीमा पर घुसपैठ के लिए तैयार रखे गए हैं। नगरोटा में जैश आतंकियो के ढेर किये जाने के बावजूद सुरक्षा एजेंसियों को आशंका है कि पाकिस्तान की शह पर नए हमलों की साजिश रची जा सकती है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *