कोविड-19 शनिवार : महाराष्ट्र ने चीन को पछाड़ा, देश में कोरोना मरीजों की संख्या 3 लाख के पार

  • केवल महाराष्ट्र में कोरोना के एक लाख से अधिक मरीज, एक दिन में 8,872 लोगों की मोत

रणघोष न्यूज. दिल्ली | कोरोना वायरस का खतरा देश में दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है, शुक्रवार को जारी आंकड़ों के अनुसार एक दिन में रिकॉर्ड 10 हजार से अधिक मामले सामने आए है। अब देशभर कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर तीन लाख से भी अधिक हो गई है। केवल महाराष्ट्र में ही एक दिन में कोरोना के 3493 केस सामने आए हैं तथा एक ही दिन में 1372 मरीज ठीक भी हुए है।

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में ही कुल कोरोना मरीजों की संख्या एक लाख से अधिक है। ‌‌‌वहीं देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 8,872 हो गई है तथा देश में कोरोना से अब तक कुल 47,793 लोग कोरोना वायरस से ठीक हो चुके हैं।

कोरोना मरीजों के मामलें महाराष्ट्र चीन को छोड़ा पीछे

आपको यह जान कर आश्चर्य होगा कि कोरोना का जनक चीन को कोरोना मरीजों के मामले में महाराष्ट्र ने चीन को पीछे छोड़ दिया है। चीन में कोरोना के कुल 83000 मरीज थे वहीं महाराष्ट्र में कोरोना के 1 लाख से अधिक मरीज हैं।

पीएम मोदी 16 व 17 सभी राज्यों के सीएमों व अधिकारियों से करेंगे मीटिंग

देश में अनलॉक-1 के बाद से कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोत्तरी आई हैं। लगातार बढ़ रहें कोरोना के मरीज सभी राज्यों की सरदर्दी बनी हुई है। जिसको देखते हुए पीएम मोदी ने 16 व 17 को सभी राज्यों के सीएमों व अधिकारियों से वीडियो कॉलिग के माध्यम से सभी राज्यों की स्थिति का आंकलन कर आगे की रणनिति पर विचार करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *