हरियाणा विज्ञान प्रतिभा खोज परीक्षा में आरपीएस के 100 विद्यार्थी छात्रवृत्ति के लिए चयनित

आरपीएस स्कूल के 100 विद्यार्थियों एचएससीटीएसएस हरियाणा विज्ञान प्रतिभा खोज परीक्षा में चयनित होकर पूरे हरियाणा प्रदेश में एक इतिहास रचा है जो पूरे प्रदेश का 20 प्रतिशत है। राष्ट्रीय स्तर पर भी विद्यालय के 72 बच्चों ने इस परीक्षा में सफलता प्राप्त की थी। विद्यालय के विद्यार्थियों की इस उपलब्धि पर आरपीएस ग्रुप के फाउंडर डायरेक्टर डॉ. ओपी यादव ने बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है। फाउंडर डायरेक्टर डॉ. ओपी यादव ने कहा कि प्रदेश के कुल 1000 बच्चों का चयन होता है जिसमें 500 सीबीएसई तथा 500 हरियाणा बोर्ड के स्कूलों से होते हैं। सीबीएसई के 500 में से अकेले आरपीएस ग्रुप के 100 विद्यार्थियों का चयन एक बड़ी उपलब्धि है। यह सब विद्यालय के शिक्षकों व बच्चों की कड़ी मेहनत से ही संभव हो पाया है। सभी चयनित विद्यार्थियों को बधाई देते हुए आरपीएस ग्रुप की चेयरपर्सन डॉ. पवित्रा राव ने कहा कि राज्य व राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा में आरपीएस ग्रुप हमेशा उच्च पायदान पर रहता है। इसी परम्परा को कायम रखते हुए इस छात्रवृत्ति चयन में भी विद्यालय के विद्यार्थियों की अव्वल भूमिका है।

इनका हुआ चयन

विद्यालय प्राचार्या डॉ. सरिता वी सिंह ने बताया कि जिले से उनके विद्यालय के छात्र आदित्य वर्मा, अमन कुमार, आदित्य, अमन, आशीष कुमार, बबीता, दीक्षांत कादयान, गरिमा यादव, हुताशन, नेहा कुमारी, निखिल, निशा कुमारी, नितिन यादव, ओम कुमार, प्रीति, रोकी, रोहित, सपना, सुमित यादव, सुमित यादव पुत्र जितेन्द्र, सुरभी, तुषार, वंश, विकास, वीरेन्द्र, रिव कुमार, आशी अग्रवाल, आदित्य कुमार, अंकित, अंकित कौशिक, अंकित यादव, भव्या अग्रवाल, दीया, दिव्यांशु, गौरी अग्रवाल, लक्ष्य, निकिता शर्मा, निलेश, पार्थ हुड्डा, सक्षम गर्ग, साहिल शर्मा, सेफाली मित्तल, सुरभी यादव, वंश पुत्र धर्मवीर सहित 100 छात्र-छात्राओं का छात्रवृत्ति के लिए चयन हुआ है। चयनित छात्र-छात्राओं को कक्षा 11वीं एवं 12वीं में विज्ञान विषय पढ़ने पर दो वर्ष के लिए 1500 रूपए मासिक के हिसाब से नकद 36 हजार रुपए की छात्रवृति हरियाणा सरकार द्वारा दी जाएगी। छात्रवृति के लिए विद्यार्थियों का चयन करने का मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों का विज्ञान विषय के प्रति रूचि उत्पन्न करना है।

सभी चयनित छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुए आरपीएस ग्रुप के सीईओ इंजी. मनीष राव ने कहा कि आरपीएस ग्रुप में बच्चों को उचित मार्ग दर्शन के माध्यम से उन्हें उनके लक्ष्य तक पहुंचाया जाता है। एनटीएसई, नीट, आईआईटी, एनडीए, क्लैट, केवीपीवाई सहित अन्य राज्य व राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में विद्यालय के विद्यार्थी परचम लहरा रहे हैं। इस मौके पर आपीएस स्कूल नारनौल के प्राचार्य बाबूलाल यादव, प्रशासनिक अधिकारी धर्मेश कौशिक, सविता यादव, उप प्राचार्य रविन्द्र सिंह तंवर, सुनील कुमार, समन्वयक जिले सिंह, विंग हैँड पवन तिवाड़ी, प्रीति शर्मा, अनिता अहलावत सहित ग्रुप के सभी सदस्यों ने चयनित बच्चों को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल् भविष्य की कामना की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *