Gaming Addition: लड़की ने खाली कर दिया मां का अकाउंट, 4 महीने में उड़ाए 15 लाख रुपये!

Girl Splurges Huge Amount on Video Game: मोबाइल फोन के अगर फायदे हैं तो इसके तमाम ऐसे नुकसान भी हैं, जो धीरे-धीरे हमारी ज़िंदगी में दस्तक देते हैं और हम जान नहीं पाते. ऐसा ही नुकसान है फोन में किसी भी चीज़ का एडिक्शन होना. खासतौर पर अगर छोटी उम्र में मोबाइल गेम्स का एडिक्शन लग जाए तो सिर्फ बच्चे ही नहीं माता-पिता को भी इसका नुकसान झेलना पड़ जाता है. कुछ ऐसा ही हुआ चीन में, जहां 13 साल की एक लड़की ने अपने परिवार को बड़ा झटका दे दिया.

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक चीन के हेनान प्रोविंस में रहने वाली एक 13 साल की लड़की को मोबाइल गेम्स की ऐसी लत लगी कि वो अपना भला-बुरा भी नहीं समझ पाती थी. उसने अपनी ही मां के अकाउंट से लाखों रुपये सिर्फ और सिर्फ फोन पर गेम खेलने के लिए फूंक दिए. मां को इस बात का पता भी नहीं चलता, अगर लड़की की टीचर ने उसे सावधान नहीं किया होता.

परिवार की सेविंग से खेल डाला गेम
स्कूल में पढ़ने वाली 13 साल की लड़की ज्यादातर वक्त अपने मोबाइल में ही लगी रहती थी. स्कूल की टीचर ने उसे हर वक्त फोन में लगे हुए देखा था और उन्हें इस बात का शक हुआ कि लड़की को गेम की लत लग गई है. उन्होंने जब लड़की की मां को इसके बारे में बताया, तब मां ने अपना अकाउंट चेक किया. जब उन्होंने देखा कि उनके बैंक बैलेंस में से मात्र चंद युआन ही बचे हैं, तो उनके पैरों तले से ज़मीन खिसक गई. बैंक स्टेटमेंट से पता चला कि लड़की पे टु प्ले गेम की आदी थी और उसने सारे ट्रांजैक्शन ऑनलाइन गेम खेलने के लिए किए थे.

दोस्तों के लिए भी खरीदती थी गेम्स
जब लड़की के पिता ने उससे सख्ती से पूछा तो पता चला कि उसने 15 लाख रुपये से ज्यादा की रकम गेम खरीदने में खर्च कर दी. लड़की ने बताया कि उसे पैसे के बारे में ज्यादा कुछ नहीं पता था. उसे अपनी मां का डेबिट कार्ड मिल गया था और उन्होंने उसे पासवर्ड बता रखा था कि कभी एमरजेंसी में अगर उसे ज़रूरत पड़ जाए. लड़की ने इसे अपने स्मार्टफोन से लिंक कर लिया. वो अपने लिए गेम्स खरीदती थी और अपने 10 क्लासमेट्स के लिए भी झिझक में गेम्स खरीद डाले. सोशल मीडिया पर ये स्टोरी वायरल हो गई है और लोग इस पर हैरानी जता रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *