Government Job: 10वीं, 12वीं पास के लिए बंपर नौकरियां, अच्छी सैलरी के लिए 19 जून तक करें आवेदन

नई दिल्ली. Government Job for 10th 12th pass students: सरकारी नौकरी करने की इच्छा रखने वाले 10वीं और 12वीं पास स्टूडेंट्स के लिए अच्छा मौका है. दरअसल, इस समय लगभग 10 से ज्यादा राज्य बोर्डों ने बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट घोषित कर दिया है. ऐसे में ये स्टूडेंट इन नौकरियों के लिए आवेदन कर सकते हैं. यह नौकरियां डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड ने निकाली हैं.

इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने के लिए dfccil.com पर विजिट करना होगा. सिर्फ ऑनलाइन आवेदन ही स्वीकार किया जाएगा. बता दें कि कुल पदों की संख्या 535 है. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 20 मई से जारी है. वहीं आवेदन करने की लास्ट डेट 19 जून 2023 निर्धारित की गई है. ऐसे अभ्यर्थी जिनको अपने आवेदन फॉर्म में संशोधन करना है वो 26 से 30 जून तक करेक्शन विंडो के माध्यम से सुधार कर सकते हैं. अंतिम रूप से चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को जूनियर एग्जीक्यूटिव और एग्जीक्यूटिव पद पर नियुक्ति किया जाएगा.

कौन कर सकता है आवेदन
बता दें कि इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 535 पद भरे जाने हैं. इसमें 354 पद जूनियर इंजीनियर और 181 पद एग्जीक्यूटिव के हैं. इन पदों के लिए दसवीं, बारहवीं, पास स्टूडेंट के साथ डिप्लोमा, ग्रेजुएशन कर चुके अभ्यर्थी भी आवेदन कर सकते हैं. सभी पदों के लिए आवेदन करने की आयु सीमा अलग-अलग है. ऐसे में अभ्यर्थियों को सलाह है कि आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन अच्छे से पढ़ लें.

आवेदन शुल्क

    • जूनियर मैनेजर पद के लिए शुल्क – 1000 रुपये
    • एग्जीक्यूटिव पद के लिए शुल्क – 900 रुपये
    • जूनियर एग्जीक्यूटिव पद के लिए – 700 रुपये
    • एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी और एक्स-सर्विसमैन – नि:शुल्क

इतनी मिलेगी सैलरी
अंतिम रूप से चयनित होने पर सभी पदों के लिए सैलरी अलग – अलग है. एग्जीक्यूटिव पद के लिए ये 30,000 रुपये से 1,20,000 रुपये तक है. वहीं जूनियर एग्जीक्यूटिव पद के लिए सैलरी 25,000 से लेकर 68,000 रुपये तक है.

नोटिफिकेशन

आवेदन लिंक

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *