UGC NET June 2023: यूजीसी नेट परीक्षा पास करके बनते हैं असिस्टेंट प्रोफेसर, आवेदन करने का है सुनहरा मौका

नई दिल्ली. UGC NET June 2023 Registration: असिस्टेंट प्रोफेसर बनने के लिए यूजीसी नेट परीक्षा पास करना आवश्यक होता है. इस परीक्षा को पास करने के बाद विभिन्न कालेजों, राज्य सरकार के विश्वविद्यालय और केंद्रीय विश्वविद्यालय में असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए आवेदन कर सकते हैं. ऐसे में असिस्टेंट प्रोफेसर के तौर पर करियर बनाने की सोच रहे युवा अभ्यर्थियों के पास यूजीसी नेट परीक्षा के लिए आवेदन करने का सुनहरा मौका है. दरअसल, यूजीसी नेट के लिए 10 मई से 31 मई 2023 को शाम 5 बजे तक ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है.

आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थियों को यूजीसी नेट की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर विजिट करना होगा. आवेदन फीस का भुगतान 1 जून 2023 तक किया जा सकेगा. वहीं आवेदन फॉर्म में करेक्शन के लिए 2 और 3 जून को करेक्शन विंडों एक्टिव की जाएगी. सफल आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा का आयोजन 13 जून 2023 से 22 जून 2023 तक किया जाएगा. इन परीक्षाओं के लिए सिटी इंफॉर्मेशन स्लिप जून के पहले हफ्ते में और एडमिट कार्ड जून के दूसरे हफ्ते में जारी किया जाएगा.

UGC NET June 2023 Registration: रजिस्ट्रेशन करने के स्टेप

  • आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर विजिट करें.
  • यहां वेबसाइट पर Latest News के लिंक पर क्लिक करें.
  • अब UGC NET June 2023 Registration के लिंक पर क्लिक करें.
  • इसके बाद रजिस्ट्रेशन के लिए मांगी गई डिटेल्स भर कर सब्मिट करें.
  • सबसे आखिरी में रजिस्ट्रेशन के बाद प्रिंट ले लें.
  • UGC NET June 2023 Registration: आवेदन शुल्क
    जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को फीस के तौर पर 1150 रुपये जमा करने होंगे. वहीं, EWS और ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को 600 रुपये भुगतान करना होगा. SC-ST वर्ग के उम्मीदवारों को 325 रुपये देने होंगे. फीस का भुगतान ऑनलाइन कर सकते हैं.
  • आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *