OMG! रांची में महिला ने एक साथ दिया 5 बच्चों को जन्म, सभी स्वस्थ्य, RIMS के इतिहास का पहला मामला

झारखंड की राजधानी के सरकारी अस्पताल रिम्स में एक कमाल का मामला सामने आया है.जिसको सुन आप भी चौक जाएंगे. दरअसल चतरा के इटखोरी की रहने वाली अंकिता सिंह ने एक साथ 5 बच्चे को जन्म दिया है. रिम्स के डॉक्टरों ने अंकिता का सोमवार की रात सफलतापूर्वक ऑपरेशन किया.ऑपरेशन के बाद बच्चा व मां दोनों बिल्कुल स्वस्थ है. इससे पहले राजस्थान और उत्तर प्रदेश में इस तरह के मामले देखे गए लेकिन अक्सर ऐसे मामलों में बच्चे को नहीं बचाया गया. लेकिन रिम्स अस्पताल द्वारा की गई इस ऑपरेशन में पांचो बच्चा बिल्कुल स्वस्थ है.

अंकिता का सफलतापूर्वक ऑपरेशन करने वाली डॉक्टर शशि बाला ने बताया हमने इनका पहले अल्ट्रासाउंड किया था तब पता चल गया था कि 5 बच्चे हैं. 5 बच्चों को कंसीव करना एक बहुत ही रिस्की मामला होता है. लेकिन अंकिता ने कहा कि वह यह रिस्क लेने के लिए तैयार है. हमारे लिए भी ये एक चुनौती था. लेकिन ऑपरेशन सफलतापूर्वक हुआ व बच्चा और मां दोनों स्वस्थ है. बच्चे अभी थोड़ा अंडरवेट है. जिस वजह से हमने उनको आईसीयू में रखा है, लेकिन घबराने वाली कोई बात नहीं हैं.

किसी भी हाल में बच्चे को बचाना था
अंकिता ने News18 Local को बताया मुझे प्रेगनेंसी के 1 महीने बाद डॉक्टर ने अल्ट्रासाउंड कर बताया कि मेरे पेट में 5 बच्चे हैं. लेकिन यह बहुत रिस्की हो सकता है और आप वॉश करा ले. लेकिन मैंने कहा कि इन पांचों बच्चों को दुनिया में सही सलामत लाना है. मैंने किसी भी हालत में वॉश कराने को राजी नहीं हुई. आज यह देख कर बेहद खुश हूं कि मेरे घर में 5 लक्ष्मी एक साथ आई हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *