WhatsApp में चैटिंग से लेकर स्टेटस देखना तक मजेदार, आ गया नया साइडबार

लोकप्रिय मेसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp में लगातार मजेदार और नए फीचर्स मिलते रहते हैं और इन्हें पहले बीटा वर्जन में टेस्ट किया जा सकता है। अब नए साइडबार से जुड़ी जानकारी सामने आई है, जिसे वेब वर्जन का हिस्सा बनाया जाएगा। इस साइडबार के साथ यूजर्स को कम्युनिटी, चैनल्स, स्टेटस और चैट्स ऐक्सेस करने का विकल्प आसानी से एकसाथ मिल जाएगा।

वॉट्सऐप को मिलने वाले अपडेट्स और इसके नए फीचर्स की जानकारी देने वाले प्लेटफॉर्म WABetaInfo ने बताया है कि नए साइडबार फीचर की टेस्टिंग वॉट्सऐप वेब क्लाइंट के साथ मिलना शुरू हो गई है। यूजर्स को ऐप के अलग-अलग हिस्सों में नेविगेट करने का आसान विकल्प इस साइडबार के साथ मिलने लगेगा। आइए जानते हैं कि साइडबार कैसे काम करेगी।

Must Watch:-

बीटा यूजर्स को मिलने लगा साइडबार

वॉट्सऐप में दिए जा रहे नए साइडबार के साथ ऐप में ब्राउजिंग आसान होगी और एक से दूसरे सेक्शन में आसानी से स्विच किया जा सकेगा। इस बदलाव के साथ सारे ऑप्शंस एकसाथ स्क्रीन के बाईं ओर दिखते रहेंगे। बीटा यूजर्स को नए फीचर का फायदा मिलने लगा है और टेस्टिंग पूरी होने के बाद इसे सभी के लिए रोलआउट कर दिया जाएगा।

प्लेटफॉर्म साइडबार के अलावा एक और नए फीचर अपग्रेडेड नोट्स की टेस्टिंग कर रहा है। नए फीचर के साथ यूजर्स कॉन्टैक्ट्स में नोट्स अटैच कर पाएंगे। यह फीचर भी बीटा वर्जन में टेस्ट किया जा रहा है और टेस्टिंग के बाद सभी के लिए रोलआउट कर दिया जाएगा। हाल ही में एंड्रॉयड और iOS ऐप्स को भी रीडिजाइन किया गया है। आपको ऐप लेटेस्ट वर्जन पर अपडेट कर लेनी चाहिए।

आपको बता दें, अगर आप वॉट्सऐप बीटा वर्जन का हिस्सा बनना चाहते हैं तो गूगल प्ले स्टोर या फिर ऐपल टेस्टफ्लाइट प्रोग्राम के साथ ऐसा कर सकते हैं। इतना करने के बाद आपको बाकियों से पहले लेटेस्ट फीचर्स टेस्टिंग के लिए मिलेंगे।