अब मारुति का खेल बिगाड़ेगी महिंद्रा

छिपाकर रखा तुरुप का इक्का आया सामने, सोशल मीडिया पर शुरू हुई चर्चा


महिंद्रा एंड महिंद्रा ने 2020 में नई-जनरेशन थार को लॉन्च किया और यह भारतीय बाजार में बहुत सफल रही. एसयूवी की अभी भी भारी मांग है जिसकी वजह से वेटिंग पीरियड कई महीनों का है. हालांकि, थार के तीन दरवाजों वाले डिजाइन के कारण इसे ज्यादा व्यावहारिक SUV नहीं माना जाता है. इस वजह से कुछ लोग अभी भी बाजार में मौजूद दूसरी SUVs को पसंद करते हैं.
थार के सबसे बड़ी कॉम्पिटीटर में से एक मारुति सुजुकी जिम्नी है, जिसे भारत में इसके 5-डोर अवतार में लॉन्च किया जाएगा. इसका मतलब है कि थार की तुलना में जिम्नी ज्यादा प्रैक्टिकल होगी. दूसरी तरफ फोर्स भी गोरखा के 5-डोर वर्जन पर भी काम कर रही है, जिसके इस साल लॉन्च होने की उम्मीद है. दोनों से मुकाबे के लिए महिंद्रा थार के 5-डोर वर्जन पर काम कर रही है. नई थार को भारतीय सड़कों पर कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है.

फिर नजर आया थार का बड़ा वर्जन
अब थार के 5-डोर वर्जन को हाल ही फिर से टेस्टिंग करते हुए देखा गया है. देखने में यह 3-डोर थार के समान दिखती है, लेकिन इसका व्हीलबेस लंबा है और पीछे के दरवाजों का एक सेट है. महिंद्रा इस 5-डोर SUV की बड़े पैमाने पर टेस्टिंग कर रही है. इसके बाद सोशल मीडिया पर एसयूवी को लेकर फिर से चर्चा शुरू हो गई है.
इस दिन हो सकती है लॉन्च
उम्मीद की जा रही है कि 3-डोर थार की तरह 15 अगस्त को थार 5-डोर का अनावरण किया जाएगा और बुकिंग भी खोली जा सकती है. एसयूवी की लॉन्चिंग कुछ महीने बाद यानी अक्टूबर में हो सकती है. महिंद्रा ने 3-डोर थार के साथ इन्हीं टाइमलाइन्स का पालन किया था. महिंद्रा ने हाल ही में भारतीय बाजार में 3-डोर थार का रियर-व्हील ड्राइव वर्जन भी लॉन्च किया है. यह एसयूवी का किफायती वर्जन है. इसकी शुरुआती कीमत 9.99 लाख (एक्स-शोरूम) है. महिंद्रा 5-डोर थार का एक RWD वर्जन भी पेश करेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *