मैट्रो परियोजना को प्रथम चरण में बावल तक लाने का अभियान जारी..

दिल्ली में रात 11 बजे सीएम नायब सैनी से मिले रेवाड़ी का प्रतिनिधिमंडल


रणघोष अपडेट. नई दिल्ली. रेवाड़ी

 गुरुग्राम- धारूहेड़ा- बावल- नीमराना- शाहजहांपुर- अलवर तक शुरू होने वाली मैट्रो परियोजना को लेकर रेवाड़ी शहर का प्रतिनिधिमंडल 26 मार्च की रात 11 बजे नई दिल्ली में मुख्यमंत्री नायब सैनी के उनके आवास पर मिला। सीएम ने पूरी गंभीरता के साथ इस परियोजना को लेकर क्षेत्र में गूंज रही मांग पर गौर किया और आवश्यक कदम उठाने का आश्वासन दिया। यहा बता दे की मैट्रो को प्रथम चरण में शाहजहापुर तक पूरा करना था लेकिन अचानक इसमें संशोधन कर इसे धारूहेड़ा  तक कर दिया है। पता चलते ही रेवाड़ी जिले के सभी संगठनों इसका कड़ा विरोध किया। उनका कहना था की रेवाड़ी और बावल ही इस परियोजना का मूल आधार है। इसलिए पहले चरण का कार्य बावल तक पूरा करना बेहद जरूरी है।

भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा हरियाणा के प्रदेश सचिव एवं गुरुग्राम लोकसभा के सह संयोजक एडवोकेट कमल निम्बल ने मंगलवार शाम सीएम नायब सिंह सैनी के दिल्ली आवास पहुंचने और मिलने का समय सुनिश्चित किया। इसके बाद मैट्रो परियोजना को लेकर बनी समिति के सदस्य के तौर पर सामाजिक और व्यवसायिक शख्सियत त्रिलोक शर्मा,  लघु उद्योग भारती रेवाड़ी के जिला संयोजक संजय डाटा, सोमाणी विद्यापीठ एवं गुरुकुलम शिक्षण संस्थान के चेयरमैन अमर सोमाणी, दैनिक रणघोष के संपादक प्रदीप नारायण  प्रतिनिधिमंडल की तरफ से रात 11 बजे सीएम से उनके आवास पर मिले और उन्हें मांग पत्र सौंपा। त्रिलोक शर्मा पूरे विस्तार से इस परियोजना के बार में बताया की कैसे यह परियोजना रेवाड़ी बावल के साथ साथ दक्षिण हरियाणा के सबसे अंतिम क्षोर में बसे गांव के लिए जरूरी है।

डॉ. बनवारीलाल ने कहा यह उनकी सबसे बड़ी मांग

दो दिन पहले बावल से विधायक और हरियाणा सरकार के कैबिनेट मंत्री डॉ. बनवारीलाल ने कहा की मैट्रो परियोजना को बावल तक लाना उनकी सबसे बड़ी मांग है। वे इस बारे में जल्द ही सीएम नायब सैनी से मिलेंगे। उन्हें विश्वास है की इस मांग पर शत प्रतिशत अमल होगा। केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह भी बावल तक इस परियोजना को लाने का वायदा कर चुके हैं। उन्होंने कहा की यह न्यायिक ओर तर्कसंगत मांग है इस पर जरूर अमल होगा।