हर महीने युवाओं को 40 हजार रु देगी सरकार

पार्टी पर करने होंगे खर्च, बोरिंग होते लोगों को देख उठाया कदम


युवा किसी भी देश की स्ट्रेंथ होते हैं. अगर देश के युवा स्ट्रांग हैं, तो देश की तरक्की तय है. लेकिन अगर युवा ही भटक जाते हैं तो देश को अंधेरे में जाने से कोई भी नहीं रोक सकता. इसी वजह से कोशिश की जाती है कि देश के युवा स्ट्रांग रहे. इसके लिए हर देश की सरकार कई कदम उठाती रहती है. कई बार युवाओं को रोजगार देने से लेकर बेरोजगारी भत्ता तक देने के प्लान्स बनाए जाते हैं. इन सबके पीछे मकसद होता है युवाओं को मोटिवेट करने का. लेकिन इन दिनों साउथ कोरिया की सरकार के सामने एक अलग तरह की ही समस्या आ रही है.

साउथ कोरियन सरकार ने घोषणा की है कि वो जल्द ही देश के हर युवा को हर महीने करीब चालीस हजार रुपए देगी. लेकिन इन पैसों का इस्तेमाल उन्हें सिर्फ और सिर्फ पार्टी पर खर्च करने के लिए करना होगा. जी हां, देश के युवाओं को पार्टी करवाने के लिए सरकार महीने के चालीस हजार रुपए देगी. ये कदम देश के मिनिस्ट्री ऑफ़ जेंडर इक्वलिटी एंड फैमिली की तरफ से उठाया गया है. देश के युवाओं के लिए और भी कई प्लान्स बनाए गए हैं.

डिप्रेशन में जा रहे युवा
द गार्जियन की खबर के मुताबिक़, देश के ज्यादातर युवा डिप्रेशन में है. कोरिया इंस्टीट्यूट फॉर हेल्थ एंड सोशल अफेयर द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक़, 19 से 39 साल के साढ़े तीन लाख लोग साउथ कोरिया में अकेले हैं या अकेलेपन से जूझ रहे हैं. इस नए प्लान के तहत इन युवाओं को घर से बाहर निकलने के लिए मोटिवेट करने की कोशिश की गई है. युवा इसी बहाने घर से बाहर निकलेंगे और पार्टी कर अपना मूड फ्रेश करेंगे. वैसे तो ये प्लान पिछले साल नवंबर में ही बना था. अब जाकर युवाओं को इसका पैसा दिया जाएगा.

और भी कई प्लान्स हैं ऑन रोड
साउथ कोरिया को दुनिया में प्लास्टिक सर्जरी के लिए जाना जाता है. इसके अलावा यहां की तकनीक भी दुनियाभर में काफी मशहूर है. हालांकि, अब यहां के युवाओं की लाइफ बेहद नीरस होती जा रही है. ऐसे में उसकी लाइफ में मौज-मस्ती घोलने के लिए सरकार ने ये फैसला लिया है. इसके अलावा कई तरह के अलाउंस देने की तैयारी है. इसमें युवाओं को उनके लुक को बेहतर करने के लिए सर्जरी, दुबले होने के लिए जिम के सामान देने की तैयारी आदि भी शामिल है. ताकि देश का हर युवा कॉंफिडेंट फील करे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *