छंटनी का ऐसा डर! अमेजन के ऑफिस में रोने लगे कर्मचारी

ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म अमेजन में हुई छंटनी के बाद कुछ कर्मचारियों को अपनी नौकरी गवांनी पड़ी. अब भारत में भी इसकी शुरुआत हो गई है. आलम यह है कि छंटनी की खबर के चलते एम्पलाई अमेजन के ऑफिस में रो रहे हैं. मनीकंट्रोल की खबर के अनुसार अमेज़न के एक कर्मचारी ने कथित तौर पर कंपनी के अंदर चल रहे इस माहौल के बारे में बताया है.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, ई-कॉमर्स की दिग्गज कंपनी ने छंटनी शुरू कर दी है, जो भारत में इसके 1 प्रतिशत कर्मचारियों को प्रभावित करेगी. इस महीने लगभग 1,000 कर्मचारियों को बर्खास्त किए जाने की उम्मीद है और इसकी प्रोसेस शुरू हो चुकी है.

कंपनी के एम्पलाई का पोस्ट वायरल

भारतीय प्रोफेशनल के लिए अननेमड कम्युनिटी ऐप ग्रेपवाइन पर एक पोस्ट के अनुसार, कथित तौर पर एक अमेजन इंडिया कर्मचारी ने बताया कि लोग छंटनी की खबर मिलने के बाद “ऑफिस में रो रहे हैं.” “अमेज़ॅन इंडिया के मौजूदा हालात” शीर्षक वाली पोस्ट एक कर्मचारी द्वारा नाम ‘बैटमैन 1’ के नाम से लिखी गई. इस पोस्ट में कर्मचारी ने कहा कि उसकी टीम के 75 प्रतिशत चले गए और उसे काम करने के लिए कोई प्रेरणा नहीं मिल रही है, वे केबिन से लोगों को निकाल रहे हैं और कर्मचारी ऑफिस में रो रहे हैं.

इस पोस्ट का स्क्रीनशॉट ट्विटर पर वायरल हो गया है, जिसे लाखों यूजर्स ने देखा और उस पर कमेंट्स किए. इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के अनुसार, अमेजन में हुई छंटनी ने गुरुग्राम और बेंगलुरु जैसे शहरों में स्थित कई विभागों को प्रभावित किया है. कर्मचारियों को ईमेल के माध्यम से सूचित किया गया था और उनके सवालों के जवाब पाने के लिए एक तय तारीख पर टीम से मिलने के लिए कहा गया था.

अमेजन के सीईओ एंडी जेसी ने पहली बार पिछले साल नवंबर में कंपनी में बड़े पैमाने पर छंटनी का ऐलान किया था. उन्होंने कहा था, “हम सिर्फ कंपनी में 18,000 से अधिक रोल को खत्म करने की योजना बना रहे हैं, इससे कई टीमें प्रभावित होंगी.”

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *