पाकिस्तान के नामी हिंदू डॉक्टर की होली पर हत्या, ड्राइवर ने कहासुनी के बाद रेत दिया गला

पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिंदुओं पर हिंसा कम होने का नाम नहीं ले रही है. एक बार फिर से पाकिस्तान में एक हिंदू की हत्या (Hindu Doctor Killed in Pakistan) का मामला सामने आया है. होली के मौके पर पाकिस्तान के सिंध प्रांत में एक डॉक्टर की उन्हीं के ड्राइवर ने गला काटकर बेरहमी से हत्या कर दी. इस घटना के बाद से एक बार फिर से पाकिस्तान में अल्पसपंख्यकों में दहशत का माहौल है. पाकिस्तानी अखबार द नेशन के मुताबिक स्किन स्पेशलिस्ट डॉ धर्मदेव राठी की उनके ही ड्राइवर ने हत्या कर दी थी. मंगलवार रात घर लौटने के बाद उनके ड्राइवर ने चाकू से उनका गला रेत दिया.

पाकिस्तान के हैदराबाद शहर के रहने वाले डॉ धर्मदेव राठी के ड्राइवर ने मंगलवार को उनके घर पहुंचने के बाद किचन से ही चाकू निकालकर राठी का गला काटकर हत्या कर दी. आरोपी ड्राइवर की पहचान हनीफ लेघारी के तौर पर हुई है और पुलिस ने उसे घटना के एक ही दिन बाद गिरफ्तार कर लिया. डॉक्टर के घर पर खाना बनाने वाले शख्स ने पुलिस को बताया कि डॉक्टर और ड्राइवर के बीच रास्ते में ही कहासुनी हो गई थी.

होली खेलने की बात पर हुआ विवाद
ड्राइवर जब घर पहुंचा तो उसने किचन से चाकू लिया और घर के अंदर ही डॉक्टर की गला रेतकर हत्या कर दी. इस घटना को अंजाम देने के बाद ड्राइवर डॉक्टर राठी की गाड़ी से फरार हो गया. पाकिस्तानी अखबार द नेशन की मानें तो डॉ राठी हैदराबाद के जाने-माने और सम्मानित डॉक्टरों में शुमार थे.

मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसा दावा किया जा रहा है कि लेघारी डॉक्टर के होली खेलने से नाराज था और इसी को लेकर दोनों के बीच विवाद हुआ था. जिसके बाद उसने इस वारदात को अंजाम दे दिया.

पाकिस्तान के अल्पसंख्यक मामलों के प्रांतीय मंत्री ज्ञानचंद इसरानी ने इस मामले में रिपोर्ट तलब की है साथ ही मृतक डॉक्टर के परिवार को न्याय दिलाने का भी आश्वासन दिया है. वहीं पाकिस्तान की सत्तारूढ़ पाकिस्तान पीपल्स पार्टी की महिला शाखा की प्रमुख फरयाल तालपुर ने इस हत्या की निंदा की है. उन्होंने इस घटना को दिल दुखाने वाला बताते हुए डॉक्टर के परिवार को न्याय का पूरा भरोसा दिया है.

One thought on “पाकिस्तान के नामी हिंदू डॉक्टर की होली पर हत्या, ड्राइवर ने कहासुनी के बाद रेत दिया गला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *