मोदी बोले राव इंद्रजीत बोलते कम हैं लेकिन जो तय कर लेते हैं, उसके पीछे लगे रहते हैं

राव की पीठ थपथपा कर मोदी दें गए बड़ा संदेश


रणघोष अपडेट. रेवाड़ी

  देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने माजरा रेवाड़ी एम्स के शिलान्यास अवसर पर पर अपनी पुरानी यादों को ताजा करते हुए एक बार फिर हरियाणा में रेवाड़ी की जनता का आभार व्यक्त किया और रेवाड़ी के प्रति अपने प्रेम को भी शब्दों से दर्शाया।

 देश के 22 वें अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की आधारशिला रखने रेवाड़ी के मजरा गांव पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि  वीर भूमि रेवाड़ी का आशीर्वाद मेरे लिए सिद्धि बन जाता है। उन्होंने कहा कि जब वह भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार घोषित हुए तो उन्हें रेवाड़ी के लोगों ने 272 पार का आशीर्वाद दिया था। 2014 के चुनाव में यह आशीर्वाद उनके लिए सिद्धि बन गया और पार्टी ने लोकसभा चुनाव में 272 सीटें हासिल की। एक बार फिर वह रेवाड़ी का आशीर्वाद लेने आए हैं। ।  मोदी ने राव इंद्रजीत  सिंह को मित्र कहकर संबोधित करते हुए  कहा कि वह जब भी रेवाड़ी आते हैं,  अनेक यादें ताजा हो जाती है। रेवाड़ी से उनका अलग ही रिश्ता रहा है। लोग उन्हें बहुत ही ज्यादा प्यार करते हैं।

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने माजरा एम्स के निर्माण का जिक्र करते हुए कहा कि यह मोदी की गारंटी है जो पूरी हो रही है। राव इंद्रजीत के आग्रह पर मैंने रेवाड़ी में एम्स बनाने की गारंटी दी थी। देश दुनिया में मोदी की गारंटी की चर्चा होती है। रेवाड़ी मोदी की गारंटी का सबसे पहले गवाह है।  राव इंद्रजीत सिंह लगातार उसके पीछे लग रहे। मोदी ने हल्के फुल्के अंदाज में राव के संकल्प सिद्धि का जिक्र करते हुए कहा कि राव इंद्रजीत  बोलते काम है, लेकिन जो तय कर लेते हैं उसके पीछे लगे रहते हैं। मोदी ने माजरा एम्स के जल्द पूरा होने की संभावनाओं को बोल देते हुए कहा कि कहा इस एम्स का शिलान्यास भी हमने किया है और लोकार्पण भी हम ही करेंगे। पिछले 10 सालों में देश में 15 एम्स स्वीकृत हुए हैं। मोदी ने कहा कि पूर्व की सरकारों ने  दक्षिण हरियाणा को विकास में पीछे रखा। आज वहीं दक्षिण हरियाणा तेजी से आगे बढ़ रहा है।

 10 साल में पीएम मोदी के नेतृत्व में हुए काम बेमिसाल हैं :  राव इंद्रजीत

 केंद्रीय सांख्यिकी एवं कार्यक्रम क्रियान्वयन राज्य मंत्री राव इंद्रजीत ने कहा कि वर्ष 2014 में देश में केवल 7 एम्स हुआ करते थे, जबकि आज प्रधानमंत्री ने देश के 22वें एम्स का शिलान्यास किया है। 2014 में एक साल में केवल 23 किलोमीटर मेट्रो स्थापित हुआ करती थी जो आज के दिन 63 किलोमीटर प्रति वर्ष बन रही है। गुरुग्राम में हुड्डा सिटी सेंटर से साइबर सिटी तक 27 किलोमीटर मेट्रो लाइन का भी शिलान्यास किया गया है। उन्होंने कहा कि पिछले 10 साल में प्रधानमंत्री के नेतृत्व में जितने काम हुए हैं वे लाजवाब ही नहीं बल्कि बेमिसाल हैं। राव ने मोदी की लंबी उम्र की कामना करते हुए विश्वास जताया कि देश की जनता के लिए आपने विकसित भारत जैसे कई संकल्प जो लिए है, निसंदेह है वह मोदी जी के नेतृत्व में पूरे होंगे।